Sun. Jan 23rd, 2022

ओलंपियन कमलप्रीत, एथलीट शैली व प्रियंका ने आईओएस स्पोर्ट्स के साथ किया करार


नई दिल्ली, 18 नवंबर (हि.स.)। भारत के प्रमुख खेल प्रबंधन संगठनों में से एक आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने आज भारत की डिस्कस थ्रो ओलम्पियन कमलप्रीत कौर को दो अन्य भारतीय प्रतिभाशाली एथलीट शैली व प्रियंका के साथ करार किया है।

टोक्यो 2020 ओलंपिक में छठे स्थान पर रहने वालीं और 65 मीटर का आंकड़ा पार करने वाली एकमात्र भारतीय महिला कमलप्रीत के अलावा अंडर-20 एथलेटिक विश्व में रजत पदक विजेता लॉन्ग जम्पर, शैली सिंह एवं ओलंपियन रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी जैसे उभरते हुए सितारों ने अपने खेल करियर के सभी मार्केटिंग संबंधी पहलुओं के लिए आईओएस के साथ साझेदारी की है।

पंजाब से रिश्ता रखने वालीं कमलप्रीत ने इससे पहले टोक्यो में अपने पहले ओलंपिक के फाइनल में अपनी तकनीक और शक्ति से काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

कमलप्रीत कौर ने आईओएस स्पोर्ट्स के साथ करार के बाद कहा, “एक एथलीट के रूप में हमेशा अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना बहुत महत्वपूर्ण होता है जबकि एक पेशेवर एथलीट के करियर के अन्य पहलुओं पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इससे मैनेज करने के लिए कि आपको न केवल अनुभव बल्कि भरोसेमंद टीम की आवश्यकता होती है और आईओएस के विशेष फोकस और ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए मैं उस भूमिका के लिए आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट से बेहतर किसी के बारे में नहीं सोच सकती थी।”

प्रियंका गोस्वामी ने आईओएस के साथ जुड़ने पर कहा, “एक एथलीट को कई मौकों पर अपने करियर में व्यावसायिक पहलुओं के कारण बहुत टेंशन का सामना करना पड़ता है और यह कई मौकों पर सीधे उनके प्रदर्शन को प्रभावित करता है। यह कुछ ऐसा है जो मैं नहीं चाहती थी कि मेरे साथ ऐसा हो और मुझे आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट जैसे सर्वश्रेष्ठ संगठन के साथ शामिल होने की खुशी है, जो ओलंपिक खेलों और एथलीटों के लिए व्यावसायिक पहलुओं के प्रबंधन में विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं”।

शैली सिंह भारतीय लंबी कूद की दिग्गज अंजू बॉबी जॉर्ज और उनके पति रॉबर्ट बॉबी जॉर्ज के कुशल मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेती आयी हैं और अब आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट में भी शामिल हो गई हैं। इन्होने हाल ही में विश्व एथलेटिक्स अंडर- 20 चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत कर अपने इस अविश्वसनीय प्रदर्शन से देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

अंतरराष्ट्रीय गौरव हासिल करने के साथ साथ इस लॉन्ग जम्पर ने राष्ट्रीय स्तर पर कई आयु श्रेणियों में राष्ट्रीय रिकॉर्ड हासिल कर रखे हैं, जिसमें अंडर-20, अंडर-18 और अंडर -16 श्रेणियां शामिल हैं। शैली सिंह अंडर-20 के आयु वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियनशिप और 2021 में आयोजित हुई सीनियर महिला चैंपियनशिप दोनों में स्वर्ण पदक विजेता रहीं हैं।

आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट में ओलंपिक एथलीटों की एक विस्तृत लाइन-अप है, जिसमें मनप्रीत सिंह (ओलंपिक कांस्य पदक विजेता – हॉकी), सैखोम मीराबाई चानू (ओलंपिक रजत पदक विजेता – भारोत्तोलन), लवलीना बोरगोहेन (ओलंपिक कांस्य पदक विजेता- बिक्सिंग) रानी रामपाल और पैरालिंपियन जैसे कृष्णा नागर (पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट – पैरा-बैडमिंटन), निषाद कुमार (पैरालिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट – हाई जंप), मनोज सरकार (कांस्य पदक विजेता – पैरा बैडमिंटन) आदि शामिल हैं।