Sat. Dec 4th, 2021

राजद परिवार के नए पोस्टर में जनता ने पूछा, आप हमारे हैं कौन?


पटना, 6 नवंबर (हि.स.)। बिहार विधानसभा उपचुनाव के दो सीटों पर राजद की हुई हार के बाद अब जनता ने सवाल पूछना शुरू कर दिया है । उपचुनाव परिणाम के बाद तेजस्वी ने जनता का जनादेश तो स्वीकार कर लिया लेकिन राजद की हार पर नेताओं के साथ आम जनता भी व्यंग्य कस रहे हैं। अब जनता ने लालू परिवार से पूछ दिया है कि आप हमारे हैं कौन?

दरअसल, ऐसा जाहिर पटना के चौक-चौराहों पर लगे एक पोस्टर से हो रहा है । पटना की सड़कों के मुख्य चौराहों पर राजद से जुड़ा एक ऐसा पोस्टर लगाया गया है, जिससे बिहार की सियासत गर्म हो गयी है। शहर के डाकबंगला चौराहा और आयकर चौराहे पर लगाए गए इस पोस्टर में तेजस्वी को अर्जुन और तेज प्रताप को कृष्ण अवतार में दिखाया गया है। लालू यादव के साथ ही दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप नजर आ रहे हैं। खास बात यह भी है कि पोस्टर लगाने वाले का पता अभी तक नहीं चल पाया है।

पोस्टर को ध्यान से देखने पर पता चल रहा है कि बिहार विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए यह पोस्टर विशेष तौर पर बनाया गया है, जिसमें कृष्ण अर्जुन को ज्ञान दे रहे हैं। पोस्टर में तेजस्वी अर्जुन बने है और कहते दिख रहे हैं- हमको तो मछली दिख ही नहीं रही है वासुदेव। उनकी तस्वीर को अर्जुन का रूप दिया गया है। वे जल में मछली के प्रतिबिंब को ढूंढते नजर आ रहे हैं। बगल में कृष्ण के रूप में खड़े उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव कह रहे हैं- अहंकार से मुक्त होकर देखो पार्थ। पोस्टर में लालू यादव भी पीछे खड़े मूकदर्शक के रूप में दिखाए गए हैं। लालू यादव के आगे कुछ वोटर्स बैठे दिख रहे हैं जो कह रहे हैं- आप हमारे हैं कौन?