Sun. Dec 5th, 2021

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए चोटिल डेवोन कॉन्वे की जगह डेरिल मिशेल को मौका


नई दिल्ली, 14 नवंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड ने भारत दौरे से पहले चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। उनकी जगह न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में डेरिल मिशेल को शामिल किया गया है। डेवोन कॉन्वे टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में चोटिल हो गए थे। इस मैच में कॉन्वे ने 46 रन की अहम पारी खेली थी। चोट की वजह से ही कॉन्वे टी-20 विश्व कप के फाइनल के साथ ही भारत के खिलाफ टी-20 और टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर हो गए थे। अब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट टीम में डेरिल मिशेल को शामिल कर लिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने एक बायन में कहा कि कॉन्वे अगले सप्ताह भारत के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड लौटेंगे, जबकि मिशेल दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए बने रहेंगे।

कोच स्टीड ने कहा कि डेवोन के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली श्रृंखला से चूकना दुख की बात है, लेकिन यह किसी और के लिए एक अवसर भी प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि डेरिल की बहुमुखी प्रतिभा का मतलब है कि वह बल्लेबाजी के बहुत सारे स्थान को कवर कर सकते हैं और उन्हें निश्चित रूप से इस समय काफी आत्मविश्वास मिला है। उन्होंने साबित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और मुझे पता है कि वह टेस्ट टीम में फिर से शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की टीम आज (रविवार) टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगी। इसके बाद अगले दिन भारत दौरे पर पहुंचेगी। वहीं कुछ खिलाड़ी (जो विश्व कप हिस्सा नहीं हैं) भारत पहले ही पहुंच चुके हैं।

न्यूजीलैंड भारत दौरे पर तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी। तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में, तीसरा मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड टेस्ट स्क्वाड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।