Mon. Nov 29th, 2021

टीम इंडिया के कोच पद से जुड़ने के पीछे की मुख्य वजह एन श्रीनिवासन थे : रवि शास्त्री

Cricket - Practice Session - Narendra Modi Stadium, Ahmedabad, India - March 9, 2021. India's players listen to their head coach Ravi Shastri as they attend a practice session ahead of their first Twenty20 International match against England. REUTERS/Amit Dave - RC2R7M9CNHYS


दुबई, 9 नवंबर (हि.स.)। भारतीय टीम के निवर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को खुलासा किया कि उनका टीम इंडिया के कोच पद से जुड़ने के पीछे की मुख्य वजह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन थे।

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और वह टी 20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री की जगह लेंगे।

शास्त्री ने बीसीसीआई को भी धन्यवाद दिया और उल्लेख किया कि ड्रेसिंग रूम के भीतर अच्छा वातावरण है और खिलाड़ी अपने मुद्दों के बारे में मुखर हैं।

शास्त्री ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” हमने खिलाड़ियों को विशेष रूप से उनके प्रशिक्षण विधियों के साथ प्रबंधित किया है। एक सबसे अच्छी चीज जो हमारे पास है वह है आपस में समन्वय। सभी को व्यक्त करने की स्वतंत्रता थी और मुझे लगता है कि हमारी यह यात्रा शानदार रही।” .

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम में यह मेरा आखिरी दिन है, लेकिन मुझे यह मौका देने के लिए मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन सभी समितियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो मुझे कोच के रूप में चुनने में शामिल थीं।”

भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कोच पद के लिए आवेदन करने में एन श्रीनिवासन की भूमिका के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “एक व्यक्ति का मैं विशेष उल्लेख करना चाहूंगा, उनका नाम एन श्रीनिवासन है। वह वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने जोर देकर कहा था कि मैं कोच के रूप में काम कर सकता हूं। वास्तव में, मुझे विश्वास नहीं था कि मैं कोच के रूप में काम कर सकता हूं। श्रीनिवासन को मुझ पर अधिक विश्वास था और मुझे आशा है कि मैंने उन्हें निराश नहीं किया है। सर आप सुन रहे हैं, मुझे अवसर मिला और मैंने बिना किसी एजेंडा के अपना काम किया।”

मौजूदा टी-20 विश्व कप को छोड़ दें तो भारतीय टीम ने कोच शास्त्री और कप्तान कोहली के नेतृत्व में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।

भारत ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में जीत हासिल की थी, वहीं कोहली की अगुवाई वाली टीम ने इस साल मार्च में टी20 श्रृंखला में भी इंग्लैंड को 3-2 से हराया था।