Sun. Sep 20th, 2020

लोग नेपोटिज्म की बाते करते हैं, मेरे बेटे ने मुझे डिजिटल युग में लॉन्च किया: उदित नारायण


बॉलीवुड के जाने माने गायक उदित नारायण ने अपने बेटे गायक-एंकर आदित्य नारायण को उन्हें डिजिटल युग में लॉन्च करने के लिए धन्यवाद दिया। चार दशकों तक बॉलीवुड में अपनी गायन से राज करने के बाद उदित नारायण का नया गाना ‘तेरे बगैर’ हाल ही में यूट्यूब पर लॉन्च किया गया था। उदित ने कहा कि यह सब मेरे लिए नया था और मैं इस डिजिटल युग में अपने बेटे आदित्य से एक स्वतंत्र कलाकार बनने की इच्छा व्यक्त की थी। इससे पहले कि मैं यह जानता, वह सब कुछ सेट कर चुका था। रिकॉर्ड लेबल, सोशल मीडिया और संगीत वीडियो। मुझे बस उनके घर स्टूडियो सेटअप में आना था और ‘तेरे बगैर’ रिकॉर्ड करना था।
उन्होंने कहा कि मैं गर्व से कह सकता हूं कि जिस युग में लोग नेपोटिज्म की बात करते हैं, मेरे बेटे ने मुझे डिजिटल युग में लॉन्च किया है और मेरा विश्वास करो, उसने यह सब अपनी मेहनत से कमाए पैसे से किया है। मुझे आप पर गर्व है बेटा, बहुत प्यार। गाने को श्रेयस पुराणिक और प्रशांत इंगोले ने लिखा है। गाने के वीडियो में आदित्य नारायण भी है।
बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक उदित नारायण इंडस्ट्री में 40 साल पूरे कर चुके हैं। उदित नारायण ने 80 के दशक में गाना शुरू किया था। वर्ष 2009 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया है। उदित नारायण की जादू भरी आवाज ने उन्हें चार बार नेशनल अवार्ड का खिताब दिलाया है।
उदित नारायण ने अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों लोगों का दिल जीता है। उदित नारायण को आमिर खान की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का गाना ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा…’ के लिए पहली बार सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई बेहतरीन संगीत निर्देशकों के साथ काम किया। उन्होंने अब तक 30 भाषाओं में करीब 15 हजार गाने गा चुके हैं।