Sun. Oct 17th, 2021

मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 20 हजार रन


नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। मिताली ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में हासिल की।

मिताली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 107 गेंदों में 61 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित पचास ओवरों में 8 विकेट पर 225 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा। मिताली के नाम पहले से ही महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोरर का रिकॉर्ड दर्ज है, जो उन्होंने इंग्लैंड दौरे के दौरान हासिल की थी।

इसके अलावा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह मिताली राज का लगातार पांचवां अर्धशतक भी है। मिताली ने पिछले साल घरेलू श्रृंखला के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक जड़े थे और इस श्रृंखला के पहले मैच में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला।

तेज शुरुआत के बाद भारत ने 38 रनों तक शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मिताली ने यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर पारी को संभाला। भारत की ओर से मिताली इस मैच में बेस्ट स्कोरर रहीं। मिताली ने 107 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर भारतीय महिला टीम 225 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई।