Sun. Dec 5th, 2021

भारत को उनकी घरेलू परिस्थितियों में हराना कठिन : मिशेल सेंटनर


कोलकाता, 22 नवंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान मिशेल सेंटनर को लगता है कि भारत को उनकी घरेलू परिस्थितियों में हराना कठिन है और उन्हें पता है कि आगामी टेस्ट श्रृंखला में स्पिन एक बड़ी भूमिका निभाएगा।

रोहित की 56 रन की पारी के बाद अक्षर पटेल के तीन विकेट की मदद से भारत ने रविवार को यहां ईडन गार्डन में तीसरे और अंतिम टी 20 मैच में न्यूजीलैंड को 73 रन से हरा दिया। दोनों टीमें गुरुवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आमने- सामने होंगी।

सेंटनर ने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप भारत के खिलाफ किस प्रारूप में आते हैं, उन्हें हराना एक कठिन चुनौती है। हमने इसे 2016 में देखा था। उम्मीद है कि लड़के कानपुर में पहले टेस्ट के लिए तैयार हैं। यह फिर से एक त्वरित बदलाव है। हमारे पास कुछ अच्छे स्पिनर हैं, हम जानते हैं कि टेस्ट श्रृंखला में स्पिन एक बड़ी भूमिका निभाएगा।”

उन्होंने कहा, “हमने देखा है कि अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल इन परिस्थितियों में कितने अच्छे हो सकते हैं। हमारे पास एजाज और सोमरविले जैसे खिलाड़ी हैं जो कुछ स्पिन विकेट देखने के लिए उत्सुक हैं।”

रविवार की जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली।

सेंटनर ने कहा, “यह एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला थी। भारत आना और वास्तव में अच्छी टीम के साथ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमारे लिए चुनौती शीर्ष पर विकेट हासिल करना था और हम पूरी श्रृंखला में यह नहीं कर सके।” .

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर जोरदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया को दो ओवर में तीन झटके लगे। फिर श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने अहम पारियां खेलीं और टीम के स्कोर को 184 रनों तक पहुंचाया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 56 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 30 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद मेहमान टीम संभल नहीं पाई और लगातार अपने विकेट गंवाते रही। देखते-देखते पूरी टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 51 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए।