Thu. Aug 18th, 2022

मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत छह लोगों की मौत


इंफाल, 13 नवम्बर (हि.स.)। 46वीं असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) और उनके परिवार के काफिले पर शनिवार को चुराचांदपुर के बेहियांग के सेहकेन गांव के पास आतंकवादियों ने हमला कर दहशत फैला दी। आधिकारिक सूत्रों ने मणिपुर के चुराचांदपुर जिला में 46वीं असम राइफल्स के काफिले पर आतंकवादी हमले की पुष्टि की है। माना जा रहा है कि हमले में यूनिट के सीओ और उनके परिवार सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया है कि बेहियांग थाना क्षेत्र के सियालसी गांव के पास रुक-रुक कर फायरिंग भी होती रही। आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार 46वीं असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर विप्लव त्रिपाठी शुक्रवार को अपने बेहियांग पोस्ट का दौरा करने के बाद शनिवार सुबह करीब 10 बजे वापस लौट रहे थे। इसी दौरान उनके काफिले पर उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि इस हमले के पीछे प्रतिबंधित मणिपुरी उग्रवादी संगठन पीपुल लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का हाथ होने का संदेह है। हमले में सीओ त्रिपाठी, उनकी पत्नी और बेटे की कथित तौर पर मौके पर ही मौत हो गई, हमले में सीओ की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) के तीन और सैनिकों के शहीद होने की जानकारी मिल रही है। हमले के बाद सारे इलाके को सुरक्षा बल ने घेर लिया है।