Tue. Oct 26th, 2021

इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरे से हटना पूरी तरह से पश्चिमी अहंकार का संकेत : माइकल होल्डिंग


लंदन, 6 अक्टूबर (हि.स.)। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कहा है कि इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरे से हटना पूरी तरह से ‘पश्चिमी अहंकार’ का संकेत है।

न्यूजीलैंड द्वारा पहले वनडे से ठीक पहले पाकिस्तान के अपने दौरे को छोड़ने का फैसला करने के बाद, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की थी कि उसका पाकिस्तान का पुरुष और महिला दौरा योजना के अनुसार आगे नहीं बढ़ेगा।

स्काई स्पोर्ट्स ने होल्डिंग के हवाले से कहा, “इंग्लैंड ने जो किया वह पश्चिमी अहंकार को दर्शाता है। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करूंगा जैसा मुझे आपके साथ व्यवहार करने का मन करता है – इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं, मैं वही करूंगा जो मैं चाहता हूं। पाकिस्तान में चार दिन उनके पास बचे थे, मुझे पूरा यकीन है कि वह भारत के साथ ऐसा नहीं करते। आप जानते हैं क्यों? क्योंकि भारत समृद्ध और शक्तिशाली है।”

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान ने टीका उपलब्ध होने से पहले छह या सात सप्ताह के लिये इंग्लैंड का दौरा किया था। वे वहां रुके रहे। उन्होंने वहां क्रिकेट खेली। उन्होंने उसका सम्मान किया जो इंग्लैंड उनसे चाहता था।’ होल्डिंग ने कहा, ‘उन्हें तो पाकिस्तान में चार दिन के लिये जाना था? मुझे पूरा विश्वास है कि उन्होंने भारत के साथ ऐसा नहीं किया होता क्योंकि भारत समृद्ध और शक्तिशाली है।’