Sat. Dec 4th, 2021

पुराने अंदाज में खुले जीप में ड्राइव करते नजर आये लालू यादव


लालू यादव ने पार्टी कार्यालय में छह टन वजनी लालटेन की जलाई बत्ती


LALU PRASAD YADAV APNI PURANI JEEP CHALATE


पटना, 24 नवंबर (हि.स.)। राजद सुप्रीमो वर्षों बाद पुराने अंदाज में नजर आये। लालू यादव बुधवार को सुबह खुली जीप में बैठकर खुद ड्राइव करते हुए राबड़ी देवी के सरकारी आवास से निकले और राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा तक गए। इसके बाद वहां गाड़ी बैक कर लौट गए।

इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा आम आदमी की भीड़ भी देखते बन रही थी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाये। लालू प्रसाद के समर्थकों के अनुसार लालू प्रसाद अब स्वस्थ हो रहे हैं, यह कार्यकर्ताओं के लिए काफी खुशी की बात है। उन्हें उम्मीद है कि अब लालू प्रसाद पटना में रहकर सक्रिय राजनीति करेंगे।

सुप्रीमो लालू ने आज सुबह जीप चलाते हुए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी किया है । इसके साथ उन्होंने लिखा कि “आज वर्षों बाद अपनी प्रथम गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो है। आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे।” जानकारी के अनुसार ये जीप 1977 में जब वे पहली बार सारण सीट से लोकसभा का चुनाव जीते तो विल्स कंपनी की एक सेकेंड हैंड जीप खरीदी और इसी जीप से चला करते थे, जिसे बीच में मॉडिफाई की गई ।

राजद के सभी बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करते हुए छह टन के गुलाबी संगमरमर से बने लालटेन की बत्ती को जलाकर राजद के भविष्य को उज्जवल किया। इस दौरान लालू यादव खुद भी बहुत खुश थे।

राजद सुप्रीमो लम्बे समय के बाद आज पार्टी कार्यालय पहुंचे थे, जहां पहले से मौजूद कार्यकर्ता वहां बड़ी बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे थे। राजद कार्यालय में छह टन के 11 फीट ऊंचे इस लालटेन में चौबीसों घंटे लौ जलती रहेगी। लालू यादव के इस लालटेन के उद्घाटन के बाद बिहार की राजनीति गरमा गयी है। जेडीयू यह बताने से नहीं चूक रहा कि बिहार में अब लालटेन युग खत्म हो चुका है और पिछले 15 वर्षों से नीतीश कुमार ही बिहार को बिजली से रोशन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कार्यालय में लगे इस लालटेन को लालू यादव के लिए सरप्राइज के तौर पर रखा गया था । इस लालटेन को स्थापित होने और लालू के उद्घाटन करने तक इसे मीडिया से भी गुप्त रखा गया था। राजद नेता इसकी तस्वीर भी उद्घाटन से पहले सामने नहीं आने देना चाहते थे । इसके लिए कार्यालय के गेट को बंद करने के बाद उसपर बड़े-बड़े पर्दे लगा दिये गये थे । इसके अलावा राजद कार्यालय की चहारदीवारी को भी बड़े-बड़े पोस्टर से ढक दिया गया था ।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को चारा घोटाला मामले से जुड़े एक केस में पटना के विशेष अदालत में लालू यादव को कोर्ट ने सशरीर उपस्थित रहने का आदेश दिया था। लालू यादव बांका ट्रेजरी केस में कोर्ट में हाजिर होने के लिए पटना पहुंचे और आज उन्होंने पार्टी कार्यालय पहुंचकर लालटेन का उद्घाटन किया। इससे पूर्व लालू यादव ने आज सुबह खुली जीप की सवारी की।