Sun. Jan 23rd, 2022

टेस्ट कप्तान चुनने के लिए सीए द्वारा बनाई गई समिति का हिस्सा नहीं है मुख्य कोच लैंगर

Cricket - ICC Cricket World Cup Semi Final - Australia Nets - Edgbaston, Birmingham, Britain - July 9, 2019 Australia coach Justin Langer during nets Action Images via Reuters/Andrew Boyers


सिडनी, 23 नवंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर अगले टेस्ट कप्तान को चुनने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा चुने गए पैनल का हिस्सा नहीं हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान चुनने के लिए एक संयुक्त समिति का चयन किया गया है जिसमें सीए के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले, अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन और साथी निदेशक मेल जोन्स शामिल हैं।

समिति अब सीए बोर्ड में जाने से पहले कप्तानी के सभी उम्मीदवारों पर गौर करेगी। अगला कप्तान चुनने की पूरी प्रक्रिया में एक सप्ताह लग सकता है।

संयुक्त समिति द्वारा कप्तानी के सभी उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा जहां उन्हें पुरुष टेस्ट टीम के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए कहा जाएगा।

बता दें कि टिम पेन ने 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी के साथ ‘सेक्सटिंग’ की घटना के खुलासे के बाद टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।