Sat. Jul 31st, 2021

कोरोना में किया बेहतर काम हरियाणा सरकार ने : जेपी नड्डा


 वैक्सीनेशन में सरकार का सहयोग करेंगे कार्यकर्ता



चंडीगढ़, 24 जून (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कोरोना से निपटने के लिए पीठ थपथपाते हुए कहा कि आज हरियाणा कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह सक्षम है।

गुरुवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि कोरोना में जहां हरियाणा के कई नेता राजनीतिक एकांतवास में थे वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने चार हजार से अधिक रक्तदान शिविर लगाए और साढे़ तीन लाख से अधिक लोगों को मास्क वितरित किए। उन्होंने कहा कि जून माह के दौरान देश में दस करोड़ कोरोना वैक्सीन का उत्पादन किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने इसे हर माह बढ़ाने का लक्ष्य तय किया है। इसके चलते इस साल दिसम्बर माह तक देश में 59 करोड़ कोरोना वैक्सीन का प्रति माह उत्पादन होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने रोजाना 32 हजार टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर प्रशंसनीय कार्य किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ को निर्देश दिए कि वह संगठनात्मक रूप से पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों, जिला पार्षदों, निगम के मेयर समेत तमाम जनप्रतिनिधियों को निर्देश दें कि वह सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में सहयोग करें। प्रत्येक जनप्रितिनिधि अपने-अपने क्षेत्र के वैक्सीनेशन केंद्र का सप्ताह में कम से कम दो बार दौरा जरूर करें। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज दिलवाएं।