Mon. Aug 2nd, 2021

कारगिल के चार छात्रों से पूछताछ कर रही स्पेशल सेल:इजरायल दूतावास ब्लास्ट मामला


नई दिल्ली, 24 जून (हि.स.)। इजरायल दूतावास पर बीते जनवरी माह में हुए ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने करगिल के चार छात्रों को पूछताछ के लिये दिल्ली स्थित अपने दफ्तर में बुलाया है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस को शक है कि जिन लोगों ने ब्लास्ट किया था, ये लोग उनके संपर्क में थे। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।
फिलहाल स्पेशल सेल की तरफ से यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी दे दी गई है, जो आगे पूरे मामले को लेकर इन छात्रों से पूछताछ करेगी। हाल ही में एनआईए ने ब्लास्ट करने वाले दो संदिग्धों की तस्वीर जारी कर उनकी जानकारी देने वालों को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई थी।
पुलिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इजरायल दूतावास पर हुए ब्लास्ट के मामले की पहले जांच कर रही थी। सेल ने उक्त मामले में एक एफआईआर भी दर्ज की थी, लेकिन मामले की जांच बाद में एनआईए को सौंप दी गई थी। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
हाल ही में स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि जिन लोगों ने ब्लास्ट किया था, कुछ छात्र उनके संपर्क में थे। इस पर जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम ने चार छात्रों को करगिल से पूछताछ के लिये दिल्ली बुलाया है और उनसे पूछताछ कर रही है।