Mon. Aug 2nd, 2021

मैंने ड्रेसिंग रूम में पहले ही कह दिया था कि पहली गेंद पर छक्का मारूंगा : ईशान किशन


कोलंबो, 19 जुलाई (हि.स.)।श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में छक्के के साथ अपनी पारी की शुरूआत करने वाले बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सभी से पहले ही कह दिया था कि गेंदबाज कहीं भी गेंद फेंके वह अपनी पहली गेंद पर छक्का ही लगाएंगे।

भारत ने यह मैच 7 विकेट से जीता और तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इस मैच में पदार्पण करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

ईशान किशन ने एकदिनी क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था। भारत की तरफ से किशन के अलावा शिखर धवन ने भी 86 रनों की नाबाद पारी खेली और 263 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

ईशान ने स्पिनर युजवेंद्र चहल से बातचीत में कहा, “मुझे पता था कि विकेट में स्पिनरों के लिए बहुत कुछ नहीं है। यह हिट करने का सबसे अच्छा मौका था। मुझे पता था कि पहली गेंद पर छक्का लगाने का अच्छा मौका है और मैंने आप लोगों से कहा था कि मैं पहली गेंद को छक्के के लिए भेजूंगा। अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण है और इससे मुझे बहुत मदद मिली।”

उन्होंने कहा, “जब हम अभ्यास कर रहे थे, मुझे पता था कि मैं अच्छे टच में हूं। मैं गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट कर रहा था। मैच में मुझे वही करना था, मुझे पता था कि मुझे अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “किसी भी खिलाड़ी के लिए जब वह जानता है कि उसे डेब्यू कैप मिलेगा, तो उससे बड़ा गर्व का पल नहीं हो सकता। मैंने उस पल को संजोया, ऐसे कई शुभचिंतक रहे हैं जो हमेशा चाहते थे कि मैं देश के लिए खेलूं। यह एक विशेष एहसास था। मुझे बहुत गर्व है कि मुझे वनडे में पदार्पण करने का मौका मिला। मैं मैच खत्म कर सकता था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने टीम के लिए थोड़ा योगदान दिया।”

दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच अब मंगलवार को खेला जाएगा।