Sun. Oct 17th, 2021

मुंबई के खिलाफ मैंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लिया : राहुल त्रिपाठी


अबू धाबी, 24 सितंबर (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने राहुल त्रिपाठी के 74 और वेंकटेश अय्यर के 53 रनों की बदौलत गुरुवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की।

मैच के बाद राहुल त्रिपाठी ने कहा,“मैंने अपनी बल्लेबाजी का वास्तव में आनंद लिया और खुश हूं कि मैं अंत तक टिका रहा और टीम को जीत दिलाई। जाहिर है, कोच हमें सकारात्मक रहने के लिए कहते हैं। जब आप सकारात्मक होते हैं तो दबाव गेंदबाजों पर जाता है और आप सिर्फ रन की तलाश में रहते हैं। स्पिनरों को दबाव में रखना महत्वपूर्ण था। मुझे लगा कि बाउंड्री हासिल करना महत्वपूर्ण है। टीम का माहौल काफी सकारात्मक है।”

वहीं, मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की भी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

सोशल साइट्स कू पर भारतीय लेग क्रिकेटर (बल्ले की बजाय पैर से खेला जाने वाला क्रिकेट) चंदन राय ने वेंकटेश को एक बहादुर बल्लेबाज बताया।

उन्होंने कू पर लिखा,”वेंकटेश अय्यर खेल पर अपनी छाप छोड़ते हैं और गेंदबाजों पर हावी रहते हैं। वह एक निडर बल्लेबाज हैं।”

बता दें कि क्विंटन डी कॉक की 55 रनों की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ निर्धारित बीस ओवरों में 6 विकेट पर 155 रन बनाये थे। केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में केकेआर ने राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 15.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केकेआर का अगला मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा।