Sat. Oct 16th, 2021

आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने से 56 रन दूर ऋषभ पंत


अबू धाबी, 25 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी के प्रमुख रन-स्कोरर बनने से सिर्फ 56 रन दूर हैं।

वीरेंद्र सहवाग वर्तमान में टूर्नामेंट के इतिहास में दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और पंत शनिवार को शेख जायद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के मैच में उनसे आगे निकलने की कोशिश करेंगे।

मौजूदा आईपीएल सीज़न में अब तक दिल्ली के कप्तान पंत ने 41.33 की औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 58 रन है। अपने पूरे आईपीएल करियर में, पंत ने 35.80 की औसत से 2,327 रन बनाए हैं, जिसमें उच्चतम स्कोर 128 की नाबाद पारी है।

दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल नौ मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। बता दें कि दिल्ली की टीम अभी तक आईपीएल का खिताब जीतने में सफल नहीं हो सकी है।

पिछले संस्करण में दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी,लेकिन उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 156 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता था।