Fri. Oct 23rd, 2020

आईपीएल : रबाडा ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि


सुपर ओवर में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज बने



नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)।दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स एकादश पंजाब के बीच रविवार को खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया,जवाब में पंजाब ने भी 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाये। जिसके बाद फैसला सुपर ओवर के जरिये हुआ। जिसमे दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी।

कागिसो रबाडा दिल्ली की जीत के हीरो रहे। उन्होंने सुपर ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट लिए। पंजाब ने सुपर ओवर में महज 2 रन बनाए। यह आईपीएल में सुपर ओवर का सबसे छोटा स्कोर था। दिल्ली ने 2 गेंद में ही 3 रन का लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया।
सुपर ओवर में दो रन देने के साथ ही कागिसो रबाडा ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली। वह आईपीएल में सुपर ओवर में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले सुपर ओवर में सबसे कम 6 रन देने का रिकॉर्ड मिशेल जॉनसन और जसप्रीत बुमराह के नाम है। जॉनसन ने 2015 में राजस्थान रॉयल्स और बुमराह ने 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। मैच में आईपीएल इतिहास का 10वां सुपर ओवर खेला गया। दिल्ली ने सुपर ओवर में दूसरी बार जीत दर्ज की।
 बता दें कि 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। 55 रन पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। वहीं, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन जीत नहीं दिला सके थे। पंजाब को मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद क्रिस जॉर्डन कैच आउट हो गए। दूसरी पारी का आखिरी ओवर स्टोइनिस ने किया था।