Sun. Dec 5th, 2021

अपने सैनिकों की रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करेगी नौसेना


नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी ने ऑप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस के साथ किया करार

 निजी कंपनी पूर्व सैनिकों को कॉर्पोरेट क्षेत्र में कार्य करने के लिए सक्षम बनाएगी



नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (हि.स.)। अब भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मियों को निजी नौकरियां खोजने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अपने सैनिकों की रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करने के लिए नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी (आईएनपीए) ने यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप की सहायक कंपनी ऑप्टम के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। अब यही कंपनी नौसेना के सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए रोजगार के नए अवसर तलाशेगी।

भारतीय नौसेना के कार्मिक सेवा नियंत्रक वाइस एडमिरल सूरज बेरी और ऑप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रितेश तालापात्रा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर ऑप्टम और यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप का प्रतिनिधित्व यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप में पब्लिक अफेयर्स ऐंड स्ट्रेटेजिक एंगेजमेंट्स उपाध्यक्ष तथा कंट्री लीडर सुश्री स्वाति रंगाचारी ने किया जबकि आईएनपीए का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्रालय (नौसेना) आईएचक्यू में ईएसएम मामलों के कमोडोर पंकज शर्मा ने किया। कंट्री लीडर रंगाचारी ने राष्ट्र के लिए अपनी सेवा पूरी करने के बाद पूर्व सैनिकों को रोजगार के अवसर खोजने में मदद करने का भरोसा दिया।

नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी निजी कंपनी ऑप्टम के भर्ती मानकों के अनुसार पूर्व सैनिकों और आश्रित उम्मीदवारों की पहचान करेगा। कंपनी बाद में चिह्नित व्यक्तियों के इन-हाउस समावेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें कॉर्पोरेट क्षेत्र में कार्य करने के लिए सक्षम बनाएगी। ऑप्टम का लक्ष्य अपनी विविधता और समावेशन पहल के तहत पूर्व सैनिकों को उनकी योग्यता, अनुभव और उनकी सेवा अवधि के दौरान हासिल की गई विशेषताओं के अनुरूप रोजगार के अवसर खोजना है।

भारतीय नौसेना प्लेसमेंट एजेंसी के प्रयासों की सराहना करते हुए ऑप्टम के उपाध्यक्ष सुमेक गोपाल ने कहा कि हम निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने वाले अपने पूर्व सैनिकों की भर्ती के लिए भारतीय नौसेना के साथ साझेदारी करके सम्मानित एवं गर्व महसूस कर रहे हैं। वाइस एडमिरल सूरज बेरी ने कहा कि आईएनपीए पूर्व नौसैनिकों के लिए रोजगार के अवसर खोजने के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए कॉर्पोरेट क्षेत्र के साथ हमारा प्रयास जारी रहेगा।