Sat. Sep 18th, 2021

अगले साल गर्मियों में फिर से इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम


लंदन, 8 सितंबर (हि.स.)। भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम अगले साल गर्मियों में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए एक बार फिर से इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को उक्ता जानकारी दी।

इंग्लैंड ने अगली गर्मियों के लिए पुरुष अंतरराष्ट्रीय मैचों का कार्यक्रम जारी कर दिया है, जिसमें भारत और दक्षिण अफ्रीका देश का दौरा करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के पुरुष 2022 के घरेलू समर की शुरुआत विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से होगी।

इंग्लिश टीम गुरुवार, 2 जून 2022 को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी श्रृंखला की शुरूआत करेगी। श्रृंखला का दूसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में 10-14 जून और तीसरा मैच एमराल्ड हेडिंग्ले 23-27 जून तक खेला जाएगा।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सफेद गेंद की घरेलू श्रृंखला खेलेगी। जिसकी शुरुआत तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला से होगी। टी-20 श्रृंखला के बाद तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला होगी, जिसका पहला मैच एजबेस्टन (9 जुलाई), दूसरा ओवल (12 जुलाई) और तीसरा लॉर्ड्स (14 जुलाई) में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे की शुरुआत तीन मैचों की रॉयल लंदन एकदिनी श्रृंखला से होगी। श्रृंखला के मैच एमिरेट्स रिवरसाइड (19 जुलाई), एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड (22 जुलाई) और एमराल्ड हेडिंग्ले (24 जुलाई) में खेले जाएंगे।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम ब्रिस्टल (27 जुलाई), सोफिया गार्डन (28 जुलाई) और एजेस बाउल (31 जुलाई) में तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से गर्मियों का समापन करेगी। श्रृंखला का पहला मैच 17-21 अगस्त तक लार्ड्स में, दूसरा टेस्ट एजबेस्टन में अगस्त 25-29 तक और तीसरा टेस्ट किआ ओवल में 8-12 सितंबर तक खेला जाएगा।