Sat. Dec 4th, 2021

कानपुर में अपना टेस्ट पदार्पण करेंगे श्रेयस अय्यर, रहाणे ने की पुष्टि


कानपुर, 24 नवंबर (हि.स.)। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रहे दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में अपना टेस्ट पदार्पण करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को उक्त जानकारी दी।

रहाणे ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए कहा, “श्रेयस अय्यर पहले मैच से अपना टेस्ट पदार्पण करने जा रहे हैं।”

बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम तीन शीर्ष श्रेणी के बल्लेबाजों के बिना उतरेगी, क्योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

राहुल के बाहर होने पर रहाणे ने कहा, “देखिए, यह एक बड़ा झटका है। केएल राहुल इन दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, उन्होंने इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वह अच्छी फॉर्म में थे और वास्तव में अच्छा खेल रहे थे। जाहिर है, हम उन्हें मिस करेंगे, लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम कोहली और रोहित को भी मिस करेंगे, लेकिन यह सभी युवाओं के लिए खेलने का एक अच्छा मौका भी है, जिसे भी मौका मिलेगा, वे आजादी के साथ खेलना चाहेंगे।”

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बातचीत के बारे में पूछे जाने पर, रहाणे ने कहा, “राहुल भाई ने हमें सिर्फ खुद का समर्थन करने और ज्यादा न सोचने के लिए कहा है। पुजारा और मैं हमारी योजना जानते हैं, हम बल्लेबाजी के लिए जाएंगे तो एख बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।”