Fri. Jul 30th, 2021

आईएमडी की भविष्यवाणी अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर में मानसून बारिश की उम्मीद


नई दिल्ली, 09 जुलाई (हि. स.)। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का दावा है कि अगले 24 घन्टों में राष्ट्रीय राजधानी समते उसके अगल बगल के हिस्सों में मानसून की बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार बीते दिन दिल्ली में हल्की बारिश हुई। जिसके बाद आईएमडी की तरफ से अगले 24 घन्टे में बारिश की शुरुआत हो सकती है। वहीं 11,12 और 13 जुलाई को देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी। जिसमें हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 10 जुलाई से 14 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में 09 से 10 जुलाई के दौरान बारिश का अनुमान है। सप्ताह के अधिकांश दिनों के दौरान मध्य और आस-पास के पूर्वी भारत (मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा) में अलग-अलग इलाकों में व्यापक रूप से बारिश होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में बीते कुछ दिनों से गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । जबकि बीते दिन न्यूनतम तापमान 31 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा ।