Mon. Aug 2nd, 2021

इग्नू ने बीए (प्रदर्शन कला) हिंदुस्तानी संगीत (ऑनर्स) कार्यक्रम लॉन्च किया


नई दिल्ली, 09 जुलाई (हि.स.)। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स ने ओपन डिस्टेंस लर्निंग मोड के माध्यम से एक नया बैचलर ऑफ आर्ट्स (परफॉर्मिंग आर्ट्स) हिंदुस्तानी म्यूजिक (ऑनर्स) लॉन्च किया है। कोर्स के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है।

विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि तीन वर्षीय स्नातक कार्यक्रम को हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के अनुशासन में गहन ज्ञान देने के साथ-साथ अनुशासन से परे विषयों के संपर्क की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया है। कार्यक्रम ओडीएल के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह कौशल और क्षमता विकास पर केंद्रित है जिसमें पेशेवर और शैक्षणिक दोनों दक्षताएं हैं जिससे नौकरी के अवसर और समग्र विकास होता है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कार्यक्रम के लिए ignouadmission.samarth.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं। यह कार्यक्रम केवल क्षेत्रीय केंद्र दिल्ली द्वारा ही पेश किया जाएगा। पाठ्यक्रम के लिए पात्रता उम्मीदवारों के पास कम से कम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण हो या इसके समकक्ष होना चाहिए। कार्यक्रम के प्रत्येक वर्ष के लिए शुल्क 9,200 रुपये है और उम्मीदवारों को 200 रुपये पंजीकरण शुल्क का अतिरिक्त भुगतान करना होगा।