Sat. Sep 18th, 2021

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : शार्दुल-पोप को ओवल टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन का मिला फायदा


दुबई, 8 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप और भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

ओवल टेस्ट में पोप ने पहली पारी में 82 रन बनाए थे,जिसकी बदौलत उन्हें नौ स्थानों का फायदा हुआ है और वह 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ठाकुर दो अर्धशतकों की बदौलत 59 पायदान की छलांग लगाते हुए 79वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

इसके अलावा मैच में चार विकेट लेने वाले ठाकुर को गेंदबाजी रैकिंग में सात स्थानों का फायदा हुआ है और वह 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह नौंवे स्थान पर पहुंच गये हैं। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। भारतीय स्पिनर आर अश्विन दूसरे स्थान पर कायम है जबकि वह इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक चारों टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं बने हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले स्थान पर बरकरार हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित ने दूसरी पारी में 127 रन की मैच विजयी पारी खेली थी जिससे अब उनके और कोहली के बीच रेटिंग अंक का अंतर सात से बढ़कर 30 हो गया है।

अश्विन आल राउंडर सूची में एक पायदान के नुकसान से पांचवें स्थान पर खिसक गये हैं जबकि रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आल राउंडर सूची में शीर्ष पर हैं।