Sat. Dec 4th, 2021

200 टेस्ट मैचों में रेफरी की भूमिका निभाने वाले पहले मैच रेफरी बने रंजन मदुगले


दुबई, 22 नवंबर (हि.स.)। विश्व क्रिकेट के सबसे अनुभवी मैच रेफरी में से एक रंजन मदुगले ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह 200 टेस्ट मुकाबलों में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाले ‘पहले मैच रेफरी’ बन गए हैं। उन्होंने रविवार को गाले में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। इस दौरान उन्हें इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से एसएलसी के उपाध्यक्ष डॉ. जयंत धर्मदासा और एसएलसी के सीईओ एशले डी सिल्वा द्वारा स्मृति चिह्न भेंट किया गया।

उनकी इस उपलब्धि पर आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक (अंपायर एंड रेफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने आईसीसी द्वारा जारी बयान में कहा कि हम उनके अनुभव और कार्य नीति से लाभान्वित हुए हैं, एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिनके पास आप मार्गदर्शन के लिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईसीसी की ओर से, मैं रंजन को खेल के लिए उनकी वर्षों की सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उन्हें एक शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। हम आशा करते हैं कि आने वाले वर्षों में हम उनकी विशेषज्ञता से लाभान्वित होते रहेंगे।

बतौर मैच रेफरी 200वें टेस्ट मैच पर रंजन मदुगले ने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान एवं सौभाग्य की बात है। मैंने इसकी कभी कल्पना भी नहीं की थी कि मैं यहां पहुंचूंगा।