Fri. Oct 23rd, 2020

आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में चक्रवात के चलते भारी बारिश


अमरावती (आंध्र प्रदेश), 13 अक्टूबर (हि.स.)। बंगाल की खाड़ी से बने चक्रवात के प्रभाव से दोनों तेलुगु भाषाई राज्यों में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश में घराें में पानी घुसने की आशंका के चलते राजस्व विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू और अन्य को नोटिस जारी कर सुरक्षित स्थान पर जाने की चेतावनी दी है।
सोमवार से तटवर्ती आंध्र के विशाखापट्टनम शहर काफी प्रभावित हुआ है। तटीय इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं। तेज हवाओं के बीच एक बड़ा जहाज विशाखापट्टनम के तेन्नेटी पार्क के तट पर आकर फंस गया है। बताया गया है कि यह बांग्लादेशी मालवाहक जहाज है।
राज्य में पिछले चार दिन से भारी बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते आंध्र प्रदेश राज्य के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को भी मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। विशाखापट्टनम में कई इलाकों में पानी घुस गया और तेज हवा के चलते विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। यहां तट के किनारे 65 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।
मंगलवार को आपदा प्रबंधन आयुक्त कन्नबाबू ने कहा कि आज सुबह 6.30 से 7.30 बजे के बीच काकीनाडा के पास चक्रवात तट को पार कर गया। मछुआरों को चेतावनी दी गई थी कि ज्वार अधिक होने के कारण वे समुद्र में शिकार न करें।