Sun. Dec 5th, 2021

डब्ल्यूबीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामित होने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं हरमनप्रीत कौर


सिडनी, 24 नवंबर (हि.स.)। मेलबर्न रेनेगेड्स की स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामित होने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

हरमनप्रीत कौर ने रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए सीजन का अंत 399 रन और 15 विकेट के साथ के साथ किया। कौर को प्रत्येक मैच में स्टैंडिंग अंपायरों द्वारा प्रतियोगिता की शीर्ष खिलाड़ी के रूप में वोट दिया गया। कौर को 31 मत मिले, जबकि पर्थ स्कॉर्चर्स की जोड़ी बेथ मूनी और सोफी डिवाइन को 28-28 मत मिले। ग्रेस हैरिस को 25 मत, जॉर्जिया रेडमायने को 24 वोट (दोनों ब्रिस्बेन हीट) और हरिकेंस की बल्लेबाज मिग्नॉन डु प्रीज़ को 24 वोट मिले।

कौर न्यूजीलैंड की जोड़ी डिवाइन (दो बार) और एमी सैटरथवेट के साथ उन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में शामिल हो गई हैं, जिन्हें प्रतियोगिता के शीर्ष व्यक्तिगत सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस सूची में मूनी, मेग लैनिंग और एलिसे पेरी भी शामिल हैं।

हरमनप्रीत कौर ने एक विज्ञप्ति में कहा, “मैं बेहद खुश हूं, यह कुछ बहुत बड़ा है जो मैंने हासिल किया है। मैं अपनी टीम और सभी सहयोगी कर्मचारियों की बहुत आभारी हूं, वे इस दौरान बहुत अच्छे रहे हैं और उन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया है। यह पूरी तरह से एक टीम प्रयास है। मैं सिर्फ वही काम कर रही थी जो टीम को मुझसे चाहिए था।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास एक टीम है जो एक साथ मिल गई है। हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और यही हम कर रहे हैं। मैंने खुद पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं डाला है, मुझे यहां रहने और अपने साथियों का समर्थन करने में मजा आया है।”