Mon. Aug 2nd, 2021

हैती राष्ट्रपति हत्या मामले में 4 संदिग्धों को मार गिराया गया, दो जिन्दा गिरफ्तार


अंतरिम प्रधानमंत्री ने देश में आपातकाल लागू किया

 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बंद कर दिया गया



पोर्ट-ऑ-प्रिंस, 08 जुलाई (हि.स.)। कैरेबिआई देश हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे की मंगलवार देर रात हुई हत्या मामले में 4 संदिग्धों को मार गिराया गया है जबकि दो अन्य को जिन्दा पकड़ा गया है। साथ ही उन पुलिस अधिकारियों को भी मुक्त करा लिया गया है जिन्हें बंधक बनाकर रखा गया था। अंतरिम प्रधानमंत्री ने देश में आपातकाल लागू कर दिया है।

हैती के पुलिस अध्यक्ष लेओन चार्ल्स ने पुष्टि की है कि राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे के हत्या मामले में बुधवार देर रात 4 संदिग्धों को मार गिराया गया है जबकि दो अन्य को जिन्दा पकड़ा गया है। इसके अलावा उन पुलिस अधिकारियों को भी मुक्त करा लिया गया है जिन्हें बंधक बनाकर रखा गया था।

अंतरिम प्रधानमंत्री क्लाड जोसेफ ने बताया है कि मोइसे की पत्नी मार्टिनी मोइसे भी इस हमले में बुरी तरह से घायल हुई हैं जिनका इलाज दक्षिणी फ्लोरिडा के अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रव्यापी स्तर पर लोगों से शांत रहने का आग्रह करते हुए आपातकाल लागू कर दिया है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बंद कर दिया गया है।

अंतरिम प्रधानमंत्री ने कहा है कि अब देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और सेना के हाथों में है। राष्ट्रपति की हत्या के बाद हैती के लोग लाखों की संख्या में रेडियो और टेलिविजन केन्द्रों के बाहर एकत्रित हो गए और पूरे दिन इन कार्यालयों के बाहर भीड़ एकत्रित रही। इन लोगों में यह जानने की उत्सुकता थी कि आखिर राष्ट्रपति की हत्या किन लोगों ने की है।

स्थानीय अखबार ली नऊवेलिस्टे में बताया गया है कि राष्ट्रपति राष्ट्रपति के शव से 12 बुलेट बरामद किए गए हैं। जिस समय यह हमला किया गयाए उस समय राष्ट्रपति के दो बच्चे घर पर ही थे।