Sun. Jan 23rd, 2022

गर्बाइन मुगुरुजा ने जीता डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब

Tennis - WTA Tour Finals - Panamerican Tennis Center, Guadalajara, Mexico - November 17, 2021 Spain's Garbine Muguruza celebrates with the trophy after winning her final match against Estonia's Anett Kontaveit REUTERS/Henry Romero - UP1EHBI0AL7DH


गुआडालाजारा, 18 नवंबर (हि.स.)। स्पेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी गर्बाइन मुगुरुजा ने बुधवार देर रात आठवें नंबर के एनेट कोंटावित को हराकर गुआडालाजारा में पहला डब्ल्यूटीए फाइनल्स खिताब जीता।

स्पेन की छठे नंबर की वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मुगुरुजा ने एस्टोनिया की कोंटावित को 6-3, 7-5 से हराकर अपने करियर का 10वां डब्ल्यूटीए एकल खिताब हासिल किया।

मुगुरुजा ने दूसरे सेट में ब्रेक डाउन से वापसी करते हुए मैच के आखिरी चार गेम जीतकर साल का अपना तीसरा और सबसे बड़ा खिताब जीता। मुगुरुजा इस इवेंट के इतिहास में डब्ल्यूटीए फाइनल्स का एकल खिताब जीतने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी भी हैं।

पूर्व विश्व नंबर 1 मुगुरुजा पिछले एक महीने के भीतर कोंटावित को लगातार दो बार हराने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। मुगुरुजा ने प्रतियोगिता के राउंड-रॉबिन चरण में पहले कोंटावित की 12-मैचों से चले आ रहे विजय रथ को रोका और फिर एकल फाइनल में इस उपलब्धि को दोहराया।

विश्व की पूर्व नंबर एक और दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन मुगुरुजा, जो 2015 में डब्ल्यूटीए फाइनल की सेमीफाइनलिस्ट थीं, 2014 में सेरेना विलियम्स के जीतने के बाद से सबसे उम्रदराज चैंपियन भी बनीं।