Sun. Oct 17th, 2021

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर अंडा फेंकने वाले को सुरक्षाबलों ने पकड़ा


पेरिस, 28 सितंबर (हि.स.)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर भीड़ में एक शख्स ने अंडे जैसा कुछ फेंककर हमला किया जिसे सुरक्षाबलों ने तुरंत पकड़ लिया। इस वर्ष जून माह में भी भीड़ में खड़े एक व्यक्ति ने इमैनुएल की शर्ट खींचकर उन्हें थप्पड़ मारने की कोशिश की थी।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर हमले की यह घटना सोमवार को दक्षिणी फ्रांस के ल्योन शहर में हुई है। जहां राष्ट्रपति पर यात्रा के दौरान अंडा फेंकने पर सुरक्षाबलों ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसी घटना सें जुड़े वायरल वीडियो में मैक्रों एक स्थानीय ट्रेड फेयर में दिख रहे हैं। तभी उनके कॉलर पर अंडे की तरह दिखने वाली एक चीज आकर टकराई। अचानक इस हमले के बाद राष्ट्रपति घूम तो सुरक्षाकर्मियों ने उनको अपने घेरे में लेते हुए आरोपित युवक को पकड़ लिया। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि हमलावर की नीयत क्या थी।

इस हमले के बाद भी राष्ट्रपति बेफिक्र नजर आए। मैक्रों ने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि अगर उसके पास मुझे बताने के लिए कुछ है, तो उसे आने दो। मैं उसे बाद में देखने जाऊंगा। जाओ उसे ले आओ।

बतादें कि ल्योन में इस समय इंटरनेशनल होटल, कैटरिंग एंड फूड ट्रेड एक्जिबिशन चल रहा है। इसी में शामिल होने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रो यहां पहुंचे थे। इस दौरान उनके कई मंत्री भी साथ थे।