Sat. Sep 18th, 2021

बांग्लादेश सीमा पर चार भारतीय गिरफ्तार, नशीली टैबलेट और कैट फिश जब्त


दक्षिण दिनाजपुर, 04 सितम्बर (हि.स.)। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए चार भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

सबसे पहले सीमा सुरक्षा बल के सीमा चौकी कतरैल पर तैनात 122 बटालियन के सीमा प्रहरियों ने एक भारतीय नागरिक को भारत से बांग्लादेश में तस्करी के इरादे से सीमा पर संदिग्ध घूमते वक्त पकड़ा। आरोपित का नाम सिद्दीक मंडल है। तलाशी के दौरान उसके पास से जवानों ने 500 प्रतिबंधित टैबलेट जब्त की हैं। आरोपित को शनिवार को आगे की कार्रवाई के लिए थाना तपन को सौंप दिया गया है।

कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात 45 बटालियन सीमा सुरक्षा बल के सीमा चैचौकी भूतबारी के सीमा प्रहरीयों ने बड़ी संख्या में बांग्लादेशी कैट फिश सीड्स के साथ तीन भारतीय नागरिकों को पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपितों के नाम मोहम्मद जाकिम उल हक, नरेश मल्लिक और रंजन कुमार सरकार है। आरोपितों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे सीमा पर कैट फिश के बीज को बोलेरो पिकअप वाहन में अवैध रूप से कोलकाता मछली बाजार में बेचने हेतु जा रहे थे। आरोपितों के पास से कैट फिश के बीज, बोलेरो पिकअप वाहन, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, डेबिट कार्ड, एटीएम कार्ड, पेट्रोल कार्ड और भारतीय मुद्रा 21,210 रुपये बरामद की गई है। पकड़े गए भारतीय नागरिकों को जब्त समानों के साथ थाना कुचलीबाड़ी को सौंप दिया गया है।