Mon. Aug 2nd, 2021

मप्र के गंजबासौदा में बड़ा हादसा, अबतक चार शव बरामद, कुएं में गिरे थे 25-30 लोग


20 को सुरक्षित निकाला, रेस्क्यू जारी

गत रात्रि करीब 09 बजे हुआ हादसा



विदिशा/भोपाल, 16 जुलाई (हि.स.)। विदिशा जिले के गंजबासौदा थाना अंतर्गत ग्राम लाल पठार में गुरुवार रात एक बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहे 25-30 लोग कुएं में गिर गए। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन का अमला मौका पर पहुंचा और रेस्क्यू शुरू किया। सुबह तक कुएं से करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जबकि चार लोगों के शव बरामद हुए हैं। फिलहाल रेस्क्यू जारी है।

जानकारी के मुताबिक, लाल पठार गांव गुरुवार रात करीब 9.00 बजे 13 साल का बच्चा कुएं में गिर गया। उसे बचाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे और कुएं पर बनी बाउंड्री वॉल पर खड़े हो गए। इसी दौरान बाउंड्री वॉल भरभराकर कुएं में जा गिरी। उसके साथ बाउंड्री वॉल पर खड़े 25-30 लोग भी कुएं में जा गिरे। कुएं की गहराई करीब 40 फीट बताई जा रही है और उसमें करीब 20-25 फीट तक पानी भरा हुआ था।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि करीब 20 लोगों को कुएं से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि चार लोगों के शव बरामद हुए हैं। अभी कुछ लोगों के कुएं में दबे होने की संभावना है।

उच्चस्तरीय जांच व सहायता के निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है कि विदिशा जिले के गंजबासौदा थानांतर्गत कुछ लोगों के कुएं में गिरने की प्रारंभिक सूचना मिली है। घटनास्थल पर एसडीएम उपस्थित हैं। प्रशासन की टीम तत्परता के साथ बचाव कार्य में जुटी हुई है। मुख्यमंत्री चौहान ने सीएस, डीजीपी और एसडीआरएफ डीजी से बात की है। वे लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं और लाइव कॉन्टैक्ट में हैं। उन्होंने घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मैंने गंजबासौदा घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है। मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है। लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं।

उन्होंने कहा कि गंजबासौदा में कुएं में अनेक लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। राहत व बचाव कार्य हेतु एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम, कमिश्नर, आईजी मौके पर पहुंच गए हैं। बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। विश्वास सारंग भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।