Sun. Jan 23rd, 2022

वित्त मंत्री अगले हफ्ते बैंकों, वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ करेंगी बैठक


नई दिल्ली, 10 नवंबर (हि.स.)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले हफ्ते सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी। जानकारी मिली है कि बैठक में कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था के उत्पादक क्षेत्रों में ऋण प्रवाह में नरमी को दूर करने के उपायों पर विचार होगा।

पता चला है कि सीतारमण की अध्यक्षता में 17 नवंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय इस बैठक में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंक और वित्तीय संस्थान हिस्सा लेंगे। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, चोलामंडलम इंवेस्टमेंट एंड फाइनेंस, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस और टाटा कैपिटल सहित निजी क्षेत्र के शीर्ष 6 ऋणदाताओं और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ भी मौजूद रहेंगे।

वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के चेयरमैन और सीईओ को संबोधित एक पत्र में कहा है कि दो दिवसीय इस सम्मेलन में अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में सहज तरीके से ऋण के प्रवाह पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में विभिन्न क्षेत्रों की व्यापक समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा आत्मनिर्भर भारत अभियान सहित सरकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया जाएगा।