Sun. Dec 3rd, 2023

बिहार के कृषि मंत्री से मिलकर गिरिराज सिंह ने की खाद कालाबाजारी रोकने की मांग


बेगूसराय, 17 जनवरी (हि.स.)।खाद की कालाबाजारी एवं यूरिया का अधिक दाम वसूले जाने की शिकायत मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह एवं बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह से बातचीत कर समस्या के समाधान के लिए अविलंब सार्थक कदम उठाने का निवेदन किया है।
भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि रविवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह एवं बिस्कोमान के चेयरमैन से मुलाकात कर बेगूसराय में खाद की कालाबाजारी एवं किसानों की समस्या से अवगत कराया तथा बलिया इफको बाजार शीघ्र खोलने का निवेदन किया है। कृषि मंत्री ने बेगूसराय के किसानों की समस्या को देखते हुए इस संबंध में शीघ्र कदम उठाने का आश्वासन दिया है। जिससे बेगूसराय के किसानों को इफको एवं बिस्कोमान के माध्यम से सही दाम पर उर्वरक की आपूर्ति हो सके तथा कालाबाजारी पर रोक लग सके।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रहाटपुर, सदानंदपुर एवं बलिया के विभिन्न गांवों के दौरे के क्रम में किसानों ने गिरिराज सिंह से शिकायत किया था कि इफको बाजार बलिया को गलत आरोप लगाकर कृषि पदाधिकारी ने बंद करवा दिया। प्राइवेट खाद विक्रेताओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से इफको बाजार को बंद रखा जा रहा है। बेगूसराय जिले में ईफको का बलिया, चेरिया बरियारपुर एवं गढ़पुरा में उर्वरक बिक्री केंद्र है। वहीं, बिस्कोमान का भगवानपुर और बछवाड़ा में विक्रय केंद्र है। इन बिक्री केन्द्र के कारण किसानों को उचित मूल्य में खाद उपलब्ध होता है। लेकिन मनमानी चरम पर है।