Mon. Aug 2nd, 2021

दिल्लीःचार लोगों की मौत घर में सिलेंडर फटने से


नई दिल्ली, 30 जून (हि.स.)। यमुनापार के फर्श बाजार स्थित भीकम सिंह कॉलोनी में बीती देर रात सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अलग-अलग दमकल स्टेशनों की नौ गाड़ियों ने आग आग पर काबू पाया।
दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रात करीब 12:14 बजे सिलेंडर ब्लास्ट होने की सूचना कंट्रोल रूम को मिली थी। दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना में पांच लोगों को वहां से रेस्क्यू करके निकाला, जिनमें से एक व्यक्ति 25 परसेंट जल गया। सभी को हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चार घायलों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
अतुल गर्ग के अनुसार, चारों की मौत दम घुटने से हुई है। मृतकों की पहचान मुन्नी देवी (45), नरेश ( 22), ओमप्रकाश (20), सुमन (18) के रूप में हुई है। जबकि घायल लालचंद (29) का इलाज अभी चल रहा है। आग लगने का कारण घर में रखे एलपीजी सिलेंडर का लीक होना बताया जा रहा है। घटना विक्रम सिंह कॉलोनी के गली नंबर 16 में स्थित मकान में हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल से पुलिस को काफी सारे सिलेंडर मिले हैं। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।