Mon. Aug 2nd, 2021

दिल्ली: शैक्षणिक संस्थानों के ऑडिटोरियम व असेंबली हॉल खोलने को मंजूरी


नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली सरकार ने शैक्षिक प्रशिक्षण के लिए स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल खोलने की अनुमति दी है।

दिल्ली सरकार ने सोमवार से स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को शैक्षणिक प्रशिक्षण के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दे दी है। सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में शैक्षणिक समारोहों और बैठकों की अनुमति दी है।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अपने आदेश में कहा कि हालांकि शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों को शारीरिक रूप से उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल शिक्षकों और प्रोफेसरों को ऑनलाइन व्याख्यान और अन्य प्रशासनिक कार्यों के लिए शैक्षणिक संस्थानों के अंदर जाने की अनुमति होगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 76 नए मामले सामने आए, 81 रिकवरी और 1 की मौत हुईं। नए आंकड़ों को जोड़कर अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 14,35,030 आ चुके हैं। वहीं कुल रिकवरी दर 14,09,226 रही। जबकि 25,012 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल इस समय राष्ट्रीय राजधानी में 792 सक्रिय मामले मौजूद हैं।