Sat. Jul 31st, 2021

डैरेन सैमी सीडब्ल्यूआई निदेशक मंडल के सदस्य चुने गये


सेंट जोन्स, 23 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट कप्तान डैरेन सैमी को क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) निदेशक मंडल का सदस्य चुना गया है। पिछले गुरुवार को हुई एक बैठक में सीडब्ल्यूआई बोर्ड द्वारा सैमी की स्वतंत्र गैर-सदस्य निदेशक के रूप में नियुक्ति की गई।
सैमी को 14 साल से ज्यादा का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है। उन्होंने 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को लगातार आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब दिलाया था। सैमी अपने मूल सेंट लूसिया के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जहां उनके सम्मान में राष्ट्रीय स्टेडियम का नाम रखा गया है। उन्होंने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई घरेलू टी 20 लीग के अलावा विंडवर्ड आइलैंड्स क्रिकेट टीम की कप्तानी की है।
सैमी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (ओबीई) से सम्मानित और सेंट लूसिया के सद्भावना राजदूत हैं। वह पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के वर्तमान मुख्य कोच और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया जॉक्स के क्रिकेट सलाहकार भी हैं। सैमी स्वतंत्र निदेशकों की तीन नियुक्तियों में से एक हैं, जिन्हें पिछले गुरुवार को सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल की बैठक में मंजूरी दी गई थी, उनका कार्यकाल दो वर्ष का है।