Sat. Dec 4th, 2021

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान पद के लिए पैट कमिंस ने दिया साक्षात्कार


सिडनी, 24 नवंबर (हि.स.)। तेज गेंदबाज पैट कमिंस का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान पद के लिए बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पैनल ने साक्षात्कार लिया।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ट उप-कप्तान की भूमिका के लिए स्टीव स्मिथ का भी साक्षात्कार लिया गया था। अगर स्मिथ को वास्तव में उप-कप्तान बनाया जाता है, तो वह 2018 में सैंडपेपर गेट के बाद पहली बार नेतृत्व की भूमिका में लौटेंगे।

कमिंस और स्मिथ चयनकर्ता जॉर्ज बेली और टोनी डोडेमैड, मुख्य कार्यकारी निक हॉकले, अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन और बोर्ड के सदस्य मेल जोन्स की एक समिति के सामने पेश हुए।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा अगले टेस्ट कप्तान को चुनने के लिए चुने गए पैनल का हिस्सा नहीं हैं।

संयुक्त समिति द्वारा कप्तानी के सभी उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा जहां उन्हें पुरुष टेस्ट टीम के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए कहा जाएगा।

बता दें कि टेस्ट टीम के नियमित कप्तान टीम पेन ने 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी के साथ ‘सेक्सटिंग’ की घटना के खुलासे के बाद अपने पद से इस्तीफे दे दिया था।