Tue. Sep 21st, 2021

ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट पर संशय


मेलबर्न, 8 सितंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच पर संदेह के बादल छा गए हैं।

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने एक रेडियो चैनल से बातचीत में बताया कि सीए की ओर से ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच में टेस्ट सीरीज को लेकर पूरा जिम्मा ऑस्ट्रेलिया की संघीय सरकार के हाथ में दे दिया है।

 

हॉकले ने कहा कि आगामी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच में एकमात्र खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर अभी किसी भी प्रकार के स्पष्ट कार्यक्रम नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि हम अभी लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं परंतु अभी भी अफगानिस्तान के साथ आगामी ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच पर किसी भी प्रकार के सहमति नहीं बनी है। आगामी ऑस्ट्रेलिया के साथ अफगानिस्तान के एकमात्र टेस्ट मैच होने का पूरा निर्णय ऑस्ट्रेलिया के संघीय सरकार के ऊपर निर्भर करता है।

 

उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ अफगानिस्तान के ऊपर तालिबान के कब्जे बाद आईसीसी और दुनिया भर की क्रिकेट बोर्ड इसे संजीदगी से देख रही है और मामले को पूरी तरह से निरीक्षण कर रही है। उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट को लेकर कहा कि इस समय अत्यंत और स्पष्टता और जटिलता से परिपूर्ण है।

 

बता दें कि अफगानिस्तान गणराज्य के पतन के बाद, तालिबान ने मंगलवार को अंतरिम “इस्लामिक अमीरात” का गठन किया है।