Sat. Jul 31st, 2021

कैबिनेट की मंजूरी 6.29 लाख करोड़ रुपये के कोविड राहत पैकेज को


नई दिल्ली, 30 जून (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से कोरोना प्रभावित अर्थव्यवस्था के पुनरुत्थान के लिए घोषित किए गए 6.29 लाख करोड़ के राहत पैकेज को मंजूरी दे दी।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल के फैसलों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने इस आर्थिक पैकेज को अपनी मंजूरी प्रदान की।

फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने पूर्ववर्ती सरकार पर कटाक्ष भी किया। उन्होंने कहा कि केवल 2 दिन के भीतर ही वित्त मंत्री की ओर से घोषित राहत पैकेज को मंजूरी प्रदान कर दी गई। पूर्ववर्ती सरकार घोषणा कर चुनाव होने देती थी और दूसरे चुनाव तक शिलान्यास करती थी और किसी योजना के उद्घाटन से पहले सत्ता से बाहर हो जाती थी। मोदी सरकार जो भी कहती है वह तुरंत करके दिखाती है।

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री ने सोमवार को कोविड-प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की थी। इसमें पर्यटन क्षेत्र को सहारा दिया गया था। लोन गारंटी योजना, इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी योजना और क्रेडिट गारंटी योजना शामिल थी।