Mon. Jul 6th, 2020

कोरोना ने बिहार में लिया विस्फोटक रूप, पटना में मिले 86 मरीज


बिहार में एकमुश्त मिले कोरोना के 282 संक्रमित मरीज, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9506 हुआ 



पटना, 29 जून (हि.स.)। बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण और तेज हो गया है। इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती  जा रही है। सोमवार को बिहार में एकमुश्त 282 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 86 संक्रमित तो केवल पटना से हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के करीब यानी 9506 हो गया है। राज्य में अबतक 62 लोगों की  कोरोना से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से  सोमवार को जारी आंकड़े के मुताबिक आज  282 लोग कोरोना संक्रमित  मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना से 86, अरवल से एक, औरंगाबाद से नौ, बांका से दो, बेगूसराय से पांच, भागलपुर से एक, दरभंगा से 17, पूर्वी चंपारण से 32, गोपालगंज से एक, जहानाबद से दो, कैमूर से तीन, कटिहार से 16, किशनगंज से एक, मधेपुरा से छह, मधुबनी से तीन, मुंगेर से चार, मुजफ्फरपुर से 16, नालंदा से पांच, नवादा से 19, पूर्णिया से दो, सहरसा से पांच, समस्तीपुर से एक, सारण से तीन, शेखपुरा से एक, शिवहर से 10, सीवान से पांच, सुपौल से एक और पश्चिम चंपारण से 22 नए मामले सामने आये हैं।गया से कोरोना के तीन नए मामले सामने आये हैं और इसके कारण आज वहां के नई गोदाम मोहल्ले को सील कर दिया गया है। खबर के अनुसार सोमवार को  राजधानी पटना के गोविन्द मित्रा रोड को प्रशासन ने सील कर दिया है ।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 5 लोगों की कोरोना मौत हो चुकी है। जब से देश में अनलॉक-1 की शुरुआत हुई है, तब से लेकर 28 जून तक सूबे में कुल 39 मरीज कोरोना से मर चुके हैं। सूबे में अबतक कोरोना से 62 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल पटना में कोरोना के 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं ।  भागलपुर, मधुबनी और सीवान जिले में भी कोरोना के 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसके आलावा बेगूसराय, मुंगेर, रोहतास और समस्तीपुर जिले से 300 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं।

राज्य में 7156 मरीज हुए स्वस्थ

बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो नियमित रिपोर्ट  जारी की  गयी  है, उसके मुताबिक राज्य में अबतक 7156 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 226 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है।