Wed. Sep 22nd, 2021

भारत-कुवैत के बीच शुरू होगी वाणिज्यिक विमान सेवा


नई दिल्ली, 7 सितंबर (हि.स.)। भारत और कुवैत के बीच अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक विमान सेवा की शुरुआत का ऐलान कर दिया गया है। कुवैत के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कुछ शर्तों के साथ भारत के साथ सीधी विमान सेवा शुरू करने की पुष्टि कर दी है।

आपको बता दें कि दुनिया भर में फैले कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल मार्च से ही भारत और कुवैत के बीच के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक विमान सेवा का संचालन रुका हुआ था। लेकिन अब जैसे-जैसे हालात सामान्य होते जा रहे हैं, कुवैत दुनिया भर के देशों के साथ उड़ान सेवाओं की दोबारा शुरुआत कर रहा है।

इसके पहले रविवार को ही कुवैत ने मिस्र के साथ भी सीधी विमान सेवा की शुरुआत की थी। अब हेल्थ अथॉरिटी की इजाजत मिलने के बाद कुवैत ने भारत के साथ भी विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। कुवैत ने अगस्त में ही स्पष्ट किया था कि अगर कोरोना के हालात काबू में रहे तो सितंबर से आने वाले दिनों में भारत और भारतीय प्रायद्वीप के देशों के साथ वह अपनी वाणिज्यिक विमान सेवा की शुरुआत करेगा। हालांकि उस वक्त कुवैत की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि भारत के साथ उसकी विमान सेवा सितंबर में कब शुरू होगी।

कुवैत के सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक अभी भी इस विमान सेवा से वही मुसाफिर सफर कर सकेंगे, जिनके पास कुवैत का वैलिड रेसिडेंसी परमिट होगा। इसके साथ ही यात्रा करने वाले मुसाफिर के लिए यात्रा करने के 14 दिन पहले कोरोना के वैक्सीन की दोनों डोज ले लेने की बाध्यता भी होगी।