Sun. Dec 5th, 2021

वीरदास के विवादित मोनोलोग पर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने दी प्रतिक्रिया


गो गोवा गोन, हंसमुख और डेली बेली जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता व स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अपने एक मोनोलॉग को लेकर विवादों से घिर चुके हैं। विदेश में एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो के दौरान वीर ने भारत विरोधी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं को पूजते हैं और रात में उनका बलात्कार करते हैं। उनके इस मोनोलॉग के बाद उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

उनके इस मोनोलोग पर अब मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजू श्रीवास्तव ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने कहा-‘देखिए कॉमेडियन हो या देश का कोई नागरिक हो, किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह अपने देश का मजाक उड़ाए, बेइज्जती करे। विदेश की धरती पर हिंदुस्तान का मजाक उड़ाए, यह ठीक नहीं है। हो सकता है वीर दास के पास कुछ पॉइंट्स हों, कुछ कुरीतियों के खिलाफ, करप्शन के खिलाफ, जिसमें वह बदलाव चाहते हों, सुधार चाहते हों। तो सबसे पहले यहां कि मीडिया को लिखें, सरकार को लिखें। अगर वह बहुत जागरुक हैं यहां की परेशानियों को लेकर, तो सबसे पहले यहां आवाज उठानी चाहिए। विदेश में आप हिंदुस्तान की प्रॉब्लम बताएंगे, तो वे लोग तो सोल्व करेंगे नहीं। विदेश जाएं, कहीं भी जाएं अपने देश को ऊपर रखें, देश सर्वोपरि है।’

उल्लेखनीय है, वीर दास ने कुछ समय पहले अपने यूट्यूब चैनल पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडिया’ टाइटल से एक वीडियो अपलोड किया था, जो वाशिंगटन डीसी के ‘जॉन एफ कैनेडी सेंटर’ में उनके परफार्मेंस का एक हिस्सा था। वीर ने अपने इस वीडियो में अमेरिका के लोगों के सामने भारत के लोगों के दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया था। हालांकि बाद में वीर ने इस मामले में विवाद बढ़ता देख अपनी सफाई भी दी है।