Sun. Dec 5th, 2021

सर्दियों से पहले चीन में जरूरत का सामान रख लेने को कहा गया


शंघाई 02 नवंबर (हि. सं.)। चीनी सरकार ने परिवारों से कहा है कि मांग में अचानक बढ़ोतरी होने की स्थिति में दैनिक जरूरतों का भंडार रखें। सरकार सर्दियों में पर्याप्त खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहती है।

वाणिज्य मंत्रालय ने द्वारा सोमवार देर रात जारी एक बयान में स्थानीय अधिकारियों से आपूर्ति और स्थिर कीमतों को सुनिश्चित करने के साथ ही आपूर्ति की किसी भी समस्या से पहले चेतावनी देने को कहा है।

अक्टूबर शुरू में चीन में असामान्य रूप से भारी बारिश के कारण सब्जियों की कीमतों में उछाल आया है। इससे खाद्य कीमतों पर बढ़ोतरी से बीजिंग में सरकारी अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि इसे बीजिंग में कोविड-19 महामारी के मामलों के बढ़ने से जोड़कर देखा जा रहा है। सरकार वर्तमान में एक खाद्य सुरक्षा कानून का मसौदा तैयार कर रही है, और पिछले साल समस्या को प्राथमिकता देने के बाद खाद्य अपशिष्ट को रोकने के लिए नए प्रयासों की रूपरेखा भी तैयार की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार वाणिज्य मंत्रालय बढ़ती कीमतों का मुकाबला करने के लिए यह “उचित समय पर” सब्जी भंडार जारी करने की भी योजना बना रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि चीन के पास किन सब्जियों का भंडार है और वे भंडार कितने बड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार, राज्य नियोजन निकाय ने स्थानीय सरकारों से तेजी से बढ़ती उपज का समर्थन करने का आग्रह करते हुए, सब्जियों की समय पर पुन: रोपाई का आह्वान किया है।