Tue. Sep 21st, 2021

जेल में बैठे-बैठे 200 करोड़ की ठगी: मास्टर माइंड सुकेश के चार और साथी गिरफ्तार


नई दिल्ली, 06 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल में बैठे-बैठे 200 करोड़ रुपये की ठगी के मास्टर माइंड सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े चार और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक कुल 13 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पुलिस के अनुसार, फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने 200 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दिल्ली पुलिस में दर्ज कराया था। इस मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी जेल से सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था जो एक बड़ा ठग है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया। कारोबारी की पत्नी से उसने गृह मंत्रालय का अधिकारी बनकर संपर्क किया था। उसके पति को जेल से निकालने के लिए उसने पार्टी फंड में 200 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा था।

इस मामले में सुकेश को उसके दो अन्य साथियों के साथ सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। उससे हुई पूछताछ के बाद जेल के दो अधिकारी गिरफ्तार हुए और इसके बाद बैंक मैनेजर सहित तीन कर्मचारी इस मामले में नौंवी गिरफ्तारी सुकेश की पत्नी लीना पॉल की हुई थी। आगे जांच करते हुए पुलिस ने कमलेश, सैमुअल, अरुण और मोहनराज को गिरफ्तार किया है।

इनमें से कमलेश वह व्यक्ति है जिसने सुकेश को अपना बंगला बेचा है। मोहन राज उसका वकील है जबकि अरुण सुकेश के लिए गाड़ियां उपलब्ध कराने का काम करता है। वहीं चौथा आरोपित सैमुअल उसके बंगले एवं अन्य कामकाज की देखरेख करता है। इन चारों आरोपितों से पूछताछ चल रही है।

ऐसे हुआ था गिरफ्तार

आरोपित सुकेश को 2017 में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हयात होटल से गिरफ्तार किया था। उसने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद हुए विवाद में पार्टी का निशान 50 करोड़ रुपये में चुनाव आयोग से दिलवाने की बात कही थी। इस मामले में वह बीते चार साल से जेल में बंद है।

जेल में रहने के दौरान ही उसने मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती कर ली थी। इस बात का खुलासा उसके मोबाइल की कॉल डिटेल से हुआ। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडीज से इसे लेकर पूछताछ की है।