Mon. Nov 29th, 2021

भारत सरकार व गृह मंत्रालय 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर फैसला करेगा : अनुराग ठाकुर


नई दिल्ली, 17 नवंबर (हि.स.)। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत सरकार और गृह मंत्रालय समय आने पर पाकिस्तान में 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर फैसला करेगा।

आईसीसी ने मंगलवार को 2024-2031 तक आईसीसी व्हाइट-बॉल स्पर्धाओं के 14 मेजबान देशों की पुष्टि की। चैंपियंस ट्रॉफी वापस आ गई है और पाकिस्तान 2025 में टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

पाकिस्तान के मेजबान होने के बारे में उनके विचारों के बारे में पूछे जाने पर, अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “जब समय आएगा, भारत सरकार और गृह मंत्रालय निर्णय लेंगे। अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान, सभी कारकों पर ध्यान दिया जाता है।”

उन्होंने कहा, “पहले भी कई देशों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, वहां खेलते समय कई खिलाड़ियों पर हमला भी किया गया था और यह एक बड़ा मुद्दा है जिससे निपटा जा सकता है।”

आईसीसी बोर्ड के फैसले का मतलब है कि फरवरी 2025 में तीन प्रतिष्ठित स्थानों पर आठ-टीम और 15-मैचों का टूर्नामेंट आयोजित होने पर पाकिस्तान अपने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खिताब की रक्षा करेगा। पाकिस्तान ने 2017 के टूर्नामेंट में ओवल में भारत को 180 रनों से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।