Fri. Jul 30th, 2021

दिल्ली एनसीआर में सक्रिय अंतरराज्यीय चैन झपट मार गिरोह का पर्दाफाश ,सुनार समेत 4 बदमाश गिरफ्तार


गाजियाबाद,11जुलाई(हि. स.)। इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने रविवार को एक ऐसे अंतरराज्यीय चैन झपटमार गिरोह का पर्दाफाश किया है जो दिल्ली, गाजियाबाद,नोएडा ,फरीदाबाद समेत पूरे एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय था। पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने उस सुनार को भी दबोच लिया है जो इनसे चोरी का माल सस्ता खरीदकर मोटी मुनाफा वसूली करता था। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी हुई 21 सोने की चैन, घटनाओं में प्रयुक्त 02 मोटरसाइकिल व दो तमंचे मय जिंदा कारतूस बरामद किये हैं।

पुलिस अधीक्षक नगर (द्वितीय)ज्ञानेंद्र सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने इन दिनों चैन झपट मार की घटनाओं में शामिल अपराधियों की तलाश में अभियान चला रखा है। इसी के चलते रविवार को मुखबिर की सूचना पर इंदिरापुरम पुलिस ने तिकोना पार्क से तीन चेन झपट मारो को गिरफ्तार किया है। इनमें जोरबाग त्रिनगर दिल्ली निवासी मनोज उर्फ आड़ेउर्फ असलम, नांगलोई दिल्ली निवासी अजय व संजय शर्मा है। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर प्रेम नगर दिल्ली निवासी सुनार रमेश वर्मा को भी दबोच लिया है।

रमेश वर्मा इनसे लूटी गई सोने की चैन औने-पौने दामों में खरीदकर मोटा मुनाफा कमाता था। सुनार के खिलाफ तीन अपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि अन्य आरोपित मनोज उर्फ आड़े असलम के खिलाफ दिल्ली में गाजियाबाद के विभिन्न थानों में 25 ,अजय के खिलाफ 20 अपराधिक मामले दर्ज हैं। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। पूछताछ में बदमाशों ने पुलिस को बताया है यह लोग हाई स्पीड मोटरसाइकिल रखते हैं और पुलिस को चकमा देकर जल्दी-जल्दी उनको बदल देते थे हैं। इन्हीं मोटरसाइकिल के माध्यम से यह लोग चलती महिलाओं व लोगों के गले से चेन झपट कर फरार हो जाते हैं यह लोग पूरे एनसी आरमें कई दर्जन चेन लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।