Sun. Dec 5th, 2021

महन्त नरेन्द्र गिरी की मौत मामले की जांच को बाघम्बरी मठ पहुंची सीबीआई टीम


प्रयागराज, 25 सितम्बर (हि.स)। महन्त नरेन्द्र गिरी की हुई संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई की टीम शनिवार को एसआईटी टीम के साथ अल्लापुर स्थित बाघम्बरी गद्दी गई। टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आश्रम में मौजूद घटना से जुड़े प्रमुख शिष्यों एवं कर्मचारियों से गुपचुप तरीके से गहन पूछताछ की। सीबीआई टीम के सम्बन्ध में अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते रहे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महन्त नरेन्द्र गिरी की हुई संदिग्ध मौत मामले की जांच करने के लिए यहां गठित 18 सदस्यीय टीम लगातार वारदात से जुड़े महन्त के शिष्यों और उनकी सुरक्षा में तैनात रहे पुलिस कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महन्त मौत मामले में सीबीआई जांच की संस्तुति होने के बाद 23 सितम्बर को केन्द्रीय जांच व्यूरो में इस मामले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सूत्रों की माने तो सीबीआई टीम महन्त की मौत मामले से जुड़े सभी साक्ष्य जुटाने और पुलिस कर्मचारियों से जानकारी जुटाना शुक्रवार रात से ही शुरू कर चुकी है।

सूत्रों की माने, तो सीबीआई के आई विपलव एवं इस मुकदमें की जांच अधिकारी एएसपी के.एस.नेगी अपनी टीम के साथ शनिवार दोपहर बाघम्बरी मठ जाकर वहां के कर्मचारियों से पूछताछ की। लेकिन इस सम्बन्ध में पुलिस के कोई अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।