Sun. Dec 5th, 2021

श्रीनगर में उप राज्यपाल के पूर्व सलाहकार बसीर खान के घर छापा


श्रीनगर, 12 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को बसीर अहमद खान के घर पर छापेमारी की। एक हफ्ते पहले ही बसीर अहमद खान को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार के पद से सेवानिवृत कर दिया गया था।

जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से सीबीआई की एक टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ बुलबुल बाग बघाट में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बशीर अहमद खान के घर पर छापा मारा। छापेमारी फिलहाल जारी है। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

बताया जा रहा है कि फर्जी गन लाइसेंस रैकेट के सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है। बसीर खान मार्च 2020 से उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू और उनके उत्तराधिकारी मनोज सिन्हा के सलाहकार के रूप में बने रहे। बसीर खान का नाम फर्जी गन लाइसेंस मामले में आने की जानकारी सीबीआई ने पहले ही गृह मंत्रालय को दे दी थी। इसकी वजह से उन्हें एक सप्ताह पहले उपराज्यपाल के सलाहकार पद से हटा दिया गया था।

सरकार की ओर से बसीर खान को पद मुक्त करने संबंधित जारी किए गए आदेश में भी गृह मंत्रालय का जिक्र था। आदेश में लिखा गया था कि गृह मंत्रालय भारत सरकार के संचार संख्या 15030/40/2019-जम्मू और कश्मीर चार अक्टूबर, 2021 के अनुसरण में बसीर अहमद खान (सेवानिवृत्त आईएएस 2000) को लेफ्टिनेंट गवर्नर के सलाहकार के पद से मुक्त किया जाता है।