Sun. Oct 17th, 2021

कनाडा ने दी भारत से आने वाली उड़ानों को अनुमति


नई दिल्ली, 26 सितंबर (हि.स.)। भारत से कनाडा जाने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। कनाडा ने कोरोना महामारी के कारण पिछले पांच महीने से उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है। अब सोमवार से एक बार फिर विमान सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

कनाडा के ट्रांसपोर्ट विभाग के अनुसार 27 सितंबर से भारत से आने वाली सीधी उड़ान सेवाएं कनाडा उतर सकती हैं। हालांकि इसमें अतिरिक्त स्वास्थ्य अनुपालन जरूरी होगा।

कनाडा में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने आवाजाही को सामान्य बनाने से जुड़े कदम का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि 27 सितंबर से एयर इंडिया और एयर कनाडा की विमान सेवाएं दिल्ली और टोरंटो एवं वैंकूवर के बीच नियमित उड़ान भर सकेंगी। वह आवाजाही को आसान बनाने के लिए निरंतर कार्यरत रहेंगे।

एक अन्य ट्वीट में कनाडा के ट्रांसपोर्ट ने कहा कि कनाडा आने वाले यात्रियों के पास दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने से 18 घंटे के भीतर मान्यता प्राप्त जेनेस्ट्रिंग्स प्रयोगशाला से कोरोना-19 से जुड़ी मॉलिक्यूलर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अप्रैल में कनाडा ने भारत में कोविड महामारी की दूसरी लहर के बाद विमान सेवाओं के आने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद दोबारा उड़ान सेवाओं को अनुमति देने के फैसलों को कई बार टाला गया।