Sun. Jan 23rd, 2022

बर्थडे स्पेशल 20 नवंबर: बिना शादी के पिता बनकर तुषार कपूर ने इंडस्ट्री में शुरू किया नया ट्रेंड


फिल्म अभिनेता तुषार कपूर का जन्म 20 नवंबर 1976 को मुंबई में हुआ था। वह दिग्गज अभिनेता जितेंद्र और निर्माता शोभा कपूर के बेटे हैं। उनकी बहन एकता कपूर भी मशहूर निर्माता है। तुषार कपूर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 2001 में फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर थीं। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली,साथ ही उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ डेब्यू कलाकार के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। इसके बाद तुषार ने हर तरह की फिल्में की। फिल्म ‘खाकी’ में जहां उन्होंने पुलिस का किरदार निभा कर लोगों की वाहवाही लूटी,’वहीं क्या कूल है हम’ और ‘गोलमाल सीरीज’ जैसी कॉमेडी फिल्में कर के दर्शकों को अपने अभिनय का दीवाना बनाया। अभिनेत्री अंतरा माली के साथ साइंस फिक्शन फिल्म ‘गायब’ में उनके अभिनय ने हर किसी को चौका दिया।

तुषार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया है,जिसमें जीना सिर्फ मेरे लिए, कुछ तो है, इंसान, गुड बॉय बैड बॉय, शूटआउट एंड लोखण्डवाल, ढोल, द डर्टी पिक्चर, शोर इन द सिटी, लाइफ पार्टनर और गोलमाल अगेन आदि शामिल हैं।

तुषार की निजी जिंदगी की बात करें तो वह अब तक अविवाहित है, लेकिन साल 2016 में विट्रो फर्टीलाइजेशन के जरिये वह एक बच्चे के पिता बने, जिसका नाम उन्होंने लक्ष्य रखा। बिना शादी के सिंगल पिता बनकर तुषार ने इंडस्ट्री में खलबली मचा दी थी। तुषार आज अपने बच्चे के साथ बहुत खुश हैं और अक्सर उनके वीडियो सोशल मीडिया के जरिये फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।